ऋषभ पंत और फिलिप सॉल्ट ऑरेंज कैप की रेस में, पर्पल कैप पर है जसप्रीत बुमराह का कब्जा

  • Share on :

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के 17वें सीजन की ऑरेंज कैप की रेस में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत और कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज फिलिप सॉल्ट की एंट्री हो गई है। इन दोनों ने टॉप 5 में जगह बना ली है, लेकिन पर्पल कैप की रेस में कोई बदलाव टॉप 5 में देखने को नहीं मिला है। विराट कोहली ऑरेंज कैप की रेस में सबसे ऊपर हैं, जबकि जसप्रीत बुमराह का कब्जा पर्पल कैप पर है। 
आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाकर विराट कोहली ऑरेंज कैप कब्जाए हुए हैं। उन्होंने 500 रन बनाए हैं, जबकि दूसरे नंबर पर रुतुराज गायकवाड़ हैं। वे 447 रन बना चुके हैं। 10 मैचों में साई सुदर्शन ने 418 रन बनाए हैं। ऋषभ पंत 11 मैचों में 398 रन बना चुके हैं और फिलिप सॉल्ट ने 9 मैचों में 392 रन बनाए हैं। संजू सैमसन और केएल राहुल केकेआर वर्सेस डीसी मैच के बाद टॉप 5 से बाहर हो गए हैं, लेकिन ये दोनों खिलाड़ी ज्यादा दूर नहीं हैं। 
वहीं, अगर बात आईपीएल 2024 पर्पल कैप की रेस की बात करें तो यहां हर दिन लड़ाई देखने को मिलती है, लेकिन केकेआर वर्सेस डीसी मैच के बाद कोई बदलाव टॉप 5 में नहीं हुआ। जसप्रीत बुमराह के पास पर्पल कैप है, जो 14 विकेट मुंबई इंडियंस के लिए निकाल चुके हैं, लेकिन इतने ही विकेट चेन्नई सुपर किंग्स के मुस्तफिजुर रहमान और पंजाब किंग्स के पेसर हर्षल पटेल ने चटकाए हैं। हालांकि, बुमराह का औसत अच्छा है। सीएसके के एक और पेसर मथीशा पथिराना चौथे पायदान पर हैं। उन्होंने 13 विकेट निकाले हैं। इतने ही विकेट सनराइजर्स हैदराबाद के पेसर टी नटराजन को मिले हैं। 
साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper