दंडी आश्रम में कुकर्म मामले में दूसरी गिरफ्तारी, एसआईटी ने भी शुरू की जांच

  • Share on :

उज्जैन। उज्जैन जिले के बड़नगर रोड स्थित गुरुकुल दंडी आश्रम में 19 नाबालिगों के साथ कुकर्म का मामला गर्मा गया है। महाकाल थाना पुलिस ने पहले आश्रम के एक आचार्य राहुल शर्मा को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद सेवादार अजय ठाकुर की तलाश जारी थी। जिसे देर रात पुलिस ने आष्टा से पकड़ा है। सुबह पुलिस उज्जैन लेकर आई। 
टीआई अजय वर्मा ने बताया कि फरार आरोपी अजय ठाकुर की गिरफ्तारी के लिए दो टीमों को बाहर भेजा गया था। जिन्हें उसे खोजने में सफलता मिली है। अजय के संभावित ठिकानों पर दबिश दिए जाने पर उसकी गिरफ्तारी ही गई। 
बड़नगर रोड स्थित गुरुकुल दंडी आश्रम में 19 नाबालिगों के साथ कुकर्म के मामले में एसआईटी ने जांच शुरू कर दी है। एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि टीम आश्रम के सभी बच्चों के बयान दर्ज करेगी। इसके बाद आरोपियों की संख्या में बढ़ोतरी भी हो सकती है। फिलहाल एसआईटी सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है। नाबालिगों के साथ कुकर्म का मामला मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव तक पहुंचने के बाद इस पर आला अधिकारियों ने जांच तेज कर दी है। एसआईटी में सीएसपी ओपी मिश्रा, टीआई अजय वर्मा, महिला एसआई शामिल हैं। 
महाकाल थाना पुलिस के अनुसार 30 साल से संचालित हो रहे गुरुकुल दंडी आश्रम में बच्चे वेद अध्ययन, कर्मकांड, पंडिताई सीखने आते हैं। वर्तमान में यहां 140 बच्चे पढ़ने के लिए अलग-अलग शहरों से आए हैं। यहीं रहते हैं। इनमें उज्जैन सहित देवास, राजगढ़, मंदसौर आदि शहरों के बच्चे शामिल हैं। इनकी उम्र 11 से 15 साल के बीच की है। 
बताया जाता है कि आचार्य राहुल शर्मा आश्रम के कमरा नंबर 12 मे बच्चों को किसी न किसी बहाने से बुलाते रहते थे। कभी वह खाना देने के बहाने तो कभी बर्तन साफ करवाने के बहाने उन्हें बुलाते और उनके साथ गलत हरकत करते थे। कमरा नंबर 12 में होने वाली डर्टी हरकत का उल्लेख बच्चों के माता-पिता ने महाकाल थाना पुलिस को की गई शिकायत में भी किया है।
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper