संजय राउत ने कहा- महाराष्ट्र में 23 सीटों पर लड़ेगी शिवसेना

  • Share on :

नई दिल्ली। इंडिया गठबंधन में शामिल घटक दलों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर दावेदारी हो रही है। महाराष्ट्र में इसकी बानगी देखने को मिल रही है। कांग्रेस और शिवसेना के बीच बयानों का दौर जारी है। कांग्रेस नेता संजय निरूपम ने कल कहा था कि अब शिवसेना काफी कमजोर हो चुकी है। 23 सीटें देने का सवाल ही नहीं उठता है। वहीं, संजय राउत ने फिर अपनी पार्टी की दावेदारी को दोहराया है।
उन्होंने कहा, ''महाराष्ट्र में सबसे बड़ी पार्टी शिवसेना है। कांग्रेस एक राष्ट्रीय पार्टी है। हमारी बात कांग्रेस के बड़े नेताओं के साथ अच्छे रूप से चल रही है।"
संजय राउत ने कहा, ''हमने कहा कि हम महाराष्ट्र में लोकसभा के लिए हमेशा 23 सीटों पर लड़ते आए हैं। हमने पहले तय किया था कि जो जीती हुई सीटें हैं उन पर बाद में बात होगी। कांग्रेस ने महाराष्ट्र में कोई सीट नहीं जीती है। कांग्रेस महाराष्ट्र में जीरो से शुरूआत करेगी लेकिन कांग्रेस महा विकास अघाड़ी में हमारा महत्वपूर्ण साथी है।''
उन्होंने आगे कहा, ''महाराष्ट्र में कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना मिलकर काम करेंगे और इससे हमें, NCP या कांग्रेस हाईकमान को कोई तकलीफ नहीं है।"
इससे पहले कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने कहाथा  कि शिवसेना के उद्धव ठाकरे के गुट को एक महत्वपूर्ण चुनौती का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि पार्टी के विभाजन के कारण उसके पास पर्याप्त उम्मीदवारों की कमी है। बैठक में कांग्रेस प्रतिनिधियों ने स्पष्ट किया कि शिवसेना और शरद पवार की एनसीपी में विभाजन के बाद, सबसे पुरानी पार्टी राज्य में स्थिर वोट शेयर वाली एकमात्र पार्टी है। पिछले दिनों मीडिया से बात करते हुए शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने कहा था कि हम 23 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे, क्योंकि हमेशा ही इतनी सीटों पर लड़ते रहे हैं
साभार लाइवहिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper