संदिग्ध खनन माफियाओं ने एसडीएम की गाड़ी को मारी टक्कर, हत्या की कोशिश

  • Share on :

अंबाला. हरियाणा के अंबाला में अवैध खनन की जांच करने जा रहे एसडीएम की गाड़ी को कुछ संदिग्ध खनन माफियाओं ने जानबूझकर टक्कर मारकर उनकी हत्या की कोशिश की. दरअसल जब नारायणगढ़ उप-विभागीय मजिस्ट्रेट अवैध खनन की जांच के लिए जा रहे थे उसी दौरान ये वारदात हुई. 
एक अधिकारी ने बताया कि एसयूवी ने कथित तौर पर एसडीएम की कार का पीछा किया और तेज गति से दो बार वाहन को टक्कर मारने का प्रयास किया, लेकिन अधिकारी बाल-बाल बच गए. एसयूवी में सवार लोग इसके बाद मौके से भाग गए.
पुलिस ने बताया कि यह घटना 27-28 मार्च की रात एक बजे हुई लेकिन इस मामले में एफआईआर अब दर्ज कराई गई है. एसडीएम के सुरक्षा गार्ड की शिकायत पर नारायणगढ़ पुलिस ने 6 अप्रैल को एसयूवी के मालिक और चालक के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने और हत्या के प्रयास सहित आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया.
एफआईआर के मुताबिक, एसडीएम यश जालुका, उनके सुरक्षा गार्ड और ड्राइवर समेत तीन अन्य लोग निजी कार से गश्त कर रहे थे, तभी एक एसयूवी ने उनका पीछा करना शुरू कर दिया. शिकायत में कहा गया है कि उन्होंने टोका साहिब गुरुद्वारा के पास एसयूवी को रोकने की कोशिश की, लेकिन एसयूवी में सवार लोगों ने जानबूझकर तेज गति से उनकी कार को टक्कर मारने की कोशिश की और बाद में मौके से भाग गए.
लगभग दो साल पहले, नूंह जिले में अवैध पत्थर खनन के खिलाफ छापेमारी के दौरान पुलिस उपाधीक्षक रैंक के अधिकारी सुरेंद्र सिंह को एक डंपर ने कुचल दिया था. अभी एक साल पहले संदिग्ध खनन माफिया के कुछ सदस्यों ने पानीपत के बापोली इलाके में पुलिस टीम पर हमला कर दिया था.
साभार आज तक 

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper