सीमेन्ट खरीदने बेचने के नाम पर सीमेन्ट व्यापारीयो से धोखाधडी करने वाली अन्तर्राज्जिय गैंग के फरार शातिर आरोपी को क्राईम ब्रांच व बाणगागा की संयुक्त कार्यवाही मे धराया

  • Share on :
  •  थाना बाणगंगा क्षेत्र के व्यापारी एंव थाना संयोगीतागंज क्षेत्र के सीमेन्ट व्यापारी के साथ की थी धोखाधडी की वारदाते
  • भोपाल की यह कुख्यात गैगं भारत के कई राज्यो में कर चुके है इस तरह की वारदात ।
  •  गैंग का मास्टर मांईंड लीडर के आधा दर्जन से अधिक पूर्व के आपराधिक रिकार्ड पहले भी दे चुके है इस प्रकार के कई वारदातो को अंजाम ।


इंदौर -  क्राइम ब्रांच इंदौर के द्वारा धोखाधड़ी के अपराधो में फरार आरोपियों की धरपकड़ संबंधित कार्यवाही लगातार की जा रही है इसी अनुक्रम में बाणगंगा क्षेत्र में फरियादी को गलत जानकारी देते हुए सीमेंट खरीदी करने के नाम से गलत तरीके से  UPI QR. कोड भेजकर उक्त सीमेन्ट की राशी कुल-76,250/ रुपये प्राप्त कर , आरोपी ने छल पूर्वक कपट कर उक्त राशी हडप ली । उक्त शिकायत पर थाना बाणगंगा पर अपराध धारा 406, 420 भादवी पंजीबद्व कर विवेचना में लिया गया । 

         थाना क्राईम ब्रांच की टीम के द्वारा उक्त अपराध में अज्ञात आरोपियो के सम्बध में तकनिकी एंव मुखबीरी के माध्यम से सूचना प्राप्त की गई जिसपर पता चला कि भोपाल के खजूरी थाना क्षेत्र में रहने वाले राजू उर्फ राजकुमार होटले नाम का कुख्यात पूर्व बदमाश अपने साथियो के साथ गैंग बनाकर उक्त तरिके वारदात से अपराध करते है एंव लोगो के साथ धोखाधडी करते है जिस पर क्राईम ब्रांच की टीम ने मुताबीक योजना के आरोपी (1).राजू उर्फ राजकुमार होटले को पकडा।

आरोपी को पकडकर सख्ती से पुछताछ करने पर आरोपी के द्वारा बताया गया कि पहले वह जमीनो पर लोन वगैरा दिलाने के नाम पर फ्रांड करते थे जिस पर थाना कोहेफिजा में विगत के कुल 02 अपराध पंजीब्दव है जिसमे आरोपी वर्तमान में जमानत पर है एंव इसके अलावा आरोपी थाना बेरागंढ में हत्या के केस में भी पूर्व मे बंद हो चुका है  । 
      
          आरोपी ने बताया कि वह अपने साथियों  के साथ मिलकर इस प्रकार की धोखाधडी को अंजाम देते थे , एंव किसी भी कस्बे या नगर के कियोस्क या एम.पी. आँनलाईन के क्यू.आर. कोड को भेजकर उस पर रुपये ट्रांसफर करवाकर केश रुपये निकलवा लेते थे । आरोपी ने वर्ष 2023 में थाना संयोगितागंज क्षेत्र के व्यापारी के साथ भी इसी तरह से धोखाधडी की थी जिसपर थाना संयोगितागंज पर पूर्व से शिकायत दर्ज है ।  

 आरोपी से विस्तृत पूछताछ में उनके अन्य मददगार साथियो के बारे मे अन्य राज खुलने की सम्भावना है , तथा अन्य किन किन शहरो में इनके द्वारा इस तरह की धोखाधडी की वारदात की है उसकी जाँच की जा रही है । आरोपी के विरुद्ध अग्रिम वैधानिक कार्यवाही थाना बाणगंगा इन्दौर जिला इन्दौर के द्वारा की जा रही है ।

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper