शादी का अरमान संजोए दूल्हे के साथ ठगी... गहने खरीदने के पैसे मिलते ही दुल्हान फरार

  • Share on :

खंडवा। मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में एक बार फिर शादी का अरमान संजोए दूल्हे के साथ ठगी का मामला सामने आया है। लुटेरी दुल्हन गैंग ने उज्जैन जिले के एक युवक से 50 हजार रुपये की ठगी की और रफूचक्कर हो गए। गैंग के दलाल ने युवक को परिजनों के साथ शादी के लिए कोर्ट बुलाया। बड़ी चालाकी से शहर के सराफा बाजार में खरीदारी करने की बात कहकर रुपये ले लिए। फिर दुल्हन ने बाथरूम जाने का बहाना बनाया और फरार हो गई। काफी देर तक दुल्हन और उसके रिश्तेदार नहीं मिले तो युवक को अपने साथ ठगी का अहसास हुआ और वह कोतवाली थाने पहुंचा। पुलिस ने शिकायती आवेदन लेकर जांच शुरू कर दी है।
खंडवा के कोतवाली थाने पहुंचे एक दूल्हे और उसके परिजनों के साथ लुटेरी दुल्हन गैंग ने ठगी की और फरार हो गए। पीड़ित युवक उज्जैन जिले के बड़नगर तहसील के एक गांव का रहने वाला है। उसी गांव के एक युवक की खंडवा में शादी हुई थी। उस युवक ने ही दूल्हे बाबूदास को खंडवा में एक दलाल से मिलवाया था। दलाल ने कोर्ट में बुलाकर किसी कारण से शादी नहीं होना बताया। दो-चार दिन बाद का बोलकर दुल्हन को खरीदी के लिए पैसे देने की बात कही। इस पर युवक के परिजन ने पहले बीस हजार और बाद में तीस हजार रुपये दुल्हन को दिए। पैसे लेते ही लुटेरी दुल्हन और उसके साथी बाथरूम जाने का बहाना बनाकर दूसरे रास्ते से फरार हो गए। हालांकि, शिकायती आवेदन लेकर पुलिस ने अपनी जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने आरोपियों की मोटरसाइकिल जब्त कर ली है। बाजार में लगे सीसीटीवी फुटेज की मदद से दुल्हन और उसके साथियों की तलाश की जा रही है। पुलिस का कहना है कि जांच के बाद ही मामला स्पष्ट होगा।
इस मामले में दूल्हे के परिजनों ने बताया कि हम लोग जिला उज्जैन के बड़नगर तहसील के एक गांव से हैं। खंडवा में वहां के एक युवक की शादी हुई थी। उसने ही हमें बोला था कि हम यहां छोरी दिलवा देंगे, तुम आ जाओ। हम यहां आए तो बोला कि कोर्ट जाकर शादी करेंगे। कोर्ट गए तो मना कर दिए। बोले दो-चार दिन बाद करवा लेंगे। अभी हमको पैसे दे दो, तो हम रकम और कपड़े ले लें।
दूल्हे के परिजनों ने बताया कि हमने उनको पैसे दे दिए और सोचा कि अपने साथ ही तो आए हुए हैं इसलिए पचास हजार हमने दे दिए। दो लोग उनके साथ थे तो बोले कि हम लोग पेशाब करके आते हैं। फिर वह गायब हो गए। गाड़ी यही छोड़कर निकल गए। हमारे साथ पचास हजार की ठगी हो गई। उन्होंने लड़की का नाम भी नहीं बताया और हमको सिर्फ लड़की दिखाई थी बस। वह हमारे साथ यहां तक आए थे, इसलिए हमको विश्वास हो गया क्योंकि उनकी मम्मी भी साथ आई थी।
दुखी मन से पीड़ित दूल्हे बाबूदास ने बताया कि हम यहां शादी करने आए थे और हमारे साथ धोखाधड़ी हो गई। हमारे गांव के पास के एक लड़के की इधर शादी हुई है। उसने बोला कि तुम यहां आ जाओ, फिर दो दिन बाद दूसरे दलाल से बात करवा दी। उस दलाल ने कल का बोला था, कोर्ट में शादी करवाने का। कुछ कारण से हम लेट हो गए तो उसने बोला कि शादी आज नहीं होगी, दो-चार दिन बाद आ जाओ, हम यहां पर करवा देंगे ।
दूल्हे बाबूदास ने बताया कि दलाल ने बाजार में बोला कि इनको जो भी रकम और कपड़े लेना है वह दिलवा दो। हम बाजार गए थे। फिर बोला कि यह बार-बार मांगेंगे, उससे अच्छा है इन्हें ही दे दो। हमने पैसे दिए तो बोले कि हम बाथरूम करके आते हैं। पीछे की गली से भाग गए। हमसे अभी तक तीस और बीस पहले भी लिए थे। ऐसे कुल 50 हजार लेकर भाग गए। अब उनकी गाड़ी हम यहां थाने लेकर आए हैं। हमारा जो नुकसान हुआ है, उसकी शिकायत यहां की है। 
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper