आज भारतीय टीम भिड़ेगी अमेरिका से, जायसवाल कर सकते हैं वापसी

  • Share on :

न्यूयॉर्क। भारतीय टीम बुधवार को अपने तीसरे मुकाबले में मेजबान अमेरिका से भिड़ेगी। टी20 विश्व कप 2024 का 25वां मैच न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। दोनों टीमों को अपने पिछले मुकाबलों में जीत मिली है। इस मैच में जीत हासिल करने वाली टीम ग्रुप ए से सुपर-8 के लिए क्वालिफाई करने वाली पहली टीम बन जाएगी। इस मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग 11 कैसी होगी इस पर अलग-अलग तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। आइये जानते हैं...
भारत ने अपने पिछले दोनों मुकाबले एक ही लाइनअप के साथ खेले। हालांकि, बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। माना जा रहा है कि अमेरिका के खिलाफ रोहित शर्मा भारत की प्लेइंग 11 में महत्वपूर्ण बदलाव कर सकते हैं। शिवम दुबे की जगह संजू सैमसन को मौका मिल सकता है। वहीं, यशस्वी जायसवाल भी टीम में जगह हासिल करने के लिए तैयार हैं। दरअसल, पिछले दो मैचों में दुबे कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। आयरलैंड के खिलाफ वह कोई रन नहीं बना पाए थे जबकि पाकिस्तान के खिलाफ वह सिर्फ तीन रन बनाकर आउट हो गए। माना जा रहा है कि आउट ऑफ फॉर्म चल रहे इस बल्लेबाज को कप्तान बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं। अब तक दुबे को गेंदबाजी का मौका नहीं मिला है। उनकी जगह एक विशेषज्ञ बल्लेबाज को शामिल किया जा सकता है।
शिवम दुबे की जगह टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में जगह बनाने की दौड़ में यशस्वी जायसवाल का नाम सबसे आगे चल रहा है। वह एक शानदार ओपनर हैं। हालांकि, रोहित शर्मा और विराट कोहली टीम के लिए सलामी बल्लेबाजी कर रहे हैं। ऐसे में जायसवाल को तीसरे नंबर पर उतारा जा सकता है। चौथे नंबर पर पंत और पांचवें नंबर पर सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी करते दिख सकते हैं। वहीं, ऑलराउंडर के तौर पर टीम में हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा खेलते दिखेंगे जो गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी उपयोगी साबित हो रहे हैं। 
जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण ने दमदार प्रदर्शन किया है। अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज ने पिछले दोनों मैचों में घातक गेंदबाजी की है। पाकिस्तान के खिलाफ बुमराह ने तीन विकेट चटकाए थे। इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वहीं, अर्शदीप को एक और हार्दिक पांड्या को दो विकेट मिले थे। अक्षर पटेल ने भी इस मुकाबले में उस्मान के रूप में एक विकेट चटकाया था। हालांकि, सिराज के हाथ कोई सफलता नहीं लगी। लेकिन तेज गेंदबाजी ने अपने चार ओवर के स्पेल में 4.75 के इकोनॉमी रेट से सिर्फ 19 रन खर्च किए। ऐसे में गेंदबाजी आक्रमण में कोई बदलाव संभव नहीं दिख रहा है।
दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11
भारत: रोहित शर्मा, विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।
अमेरिका: स्टीवन टेलर, मोनांक पटेल, एंड्रीज गोउस, आरोन जोन्स, नीतीश कुमार, कोरी एंडरसन, हरमीत सिंह, जसदीप सिंह, नोस्तुष केंजिगे, सौरभ नेत्रवलकर, अली खान।
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper