आज सरबजोत-दिव्या ने  शूटिंग में जीता रजत, भारत के कुल 34 पदक

  • Share on :

एशियाई खेलों का आज सातवां दिन है। छह दिन में भारत की झोली में कुल 33 पदक आ चुके हैं। प्रतियोगिता के पहले दिन भारत को पांच, दूसरे दिन छह, तीसरे दिन तीन, चौथे दिन आठ, पांचवें दिन तीन और छठे दिन आठ पदक मिले। सातवें दिन भारत को एथलेटिक्स और शूटिंग में पदक मिल सकते हैं। 
भारत को आज के दिन का पहला मेडल शूटिंग में मिला है। सरबजोत और दिव्या की जोड़ी ने मिश्रित वर्ग में रजत पदक जीता है। फाइनल में भारतीय जोड़ी ने अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन अंत में चीनी निशानेबाजों को मात नहीं दे सकी। चीन ने 16-14 के अंतर से मैच अपने नाम किया। इस प्रतियोगिता में शूटिंग में यह भारत के लिए आठवां रजत पदक है। सरबजोत ने अपने जन्मदिन पर रजत पदक जीतकर देश को तोहफा दिया है। आयोजकों ने उनके लिए हैप्पी बर्थडे गाया भी बजाया।
टेबल टेनिस में भारतीय पुरुष जोड़ी मानव ठक्कर और मानुष शाह को हार का सामना करना पड़ा है। कोरियाई जोड़ी ने भारत को 3-2 के अंतर से हराया।
डेरियस चेनाई और जोरावर संधू ने अपनी पहली सीरीज में परफेक्ट 25 का स्कोर बनाया है। पृथ्वीराज टोंडिमन ने 24 का स्कोर हासिल किया। मुकाबले में अभी सभी निशानेबाजों को लंबा रास्ता तय करना है। यह आयोजन के चरण 1 की पहली सीरीज है।
अजय कुमार सरोज 1500 मीटर हीट में 3:51.93 के साथ दूसरे स्थान पर रहे और फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। जिन्सन जॉनसन भी 1500 मीटर फाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं।
जेसविन एल्ड्रिन ने 7.67 की दूरी हासिक की और फाइनल में जगह बनाई। वहीं, मुरली श्रीशंकर ने पहले प्रयास में ही 7.97 मीटर की दूरी हासिल की और 7.90 का आंकड़ा पार कर फाइनल में जगह बनाई।
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper