आज पहले क्वालिफायर में कोलकाता और हैदराबाद के बीच मुकाबला

  • Share on :

अहमदाबाद। आईपीएल 2024 का पहला क्वालिफायर मुकाबला मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच को इस सीजन की बैटिंग की दो पावरहाउस टीमों के बीच मुकाबला भी कहा जा रहा है। जहां सनराइजर्स ने रनों के अंबार लगाए हैं और सबसे बड़े स्कोर के रिकॉर्ड तोड़ डाले, वहीं कोलकाता ने भी सुनील नरेन और फिल सॉल्ट की बदौलत इस सीजन कई बार 200 का आंकड़ा छुआ। हालांकि, मंगलवार को टीम को विकेटकीपर बल्लेबाज फिल सॉल्ट की कमी खलेगी। 
अहमदाबाद वही मैदान है, जिसके बारे में कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर से ज्यादा सनराइजर्स के कप्तान पैट कमिंस को अच्छे से पता होगा। पिछले साल इसी मैदान पर ऑस्ट्रेलिया टीम ने उनके नेतृत्व में वनडे विश्व कप की ट्रॉफी उठाई थी। कंगारू टीम ने सिर्फ ट्रॉफी नहीं उठाई थी, बल्कि कमिंस ने भारत के खिलाफ फाइनल में मैदान पर कुछ बेहतरीन फैसले लिए थे, जिससे टीम इंडिया कभी उबर नहीं सकी थी। वहीं, ट्रेविस हेड ने इसी मैदान पर मैच जिताऊ पारी खेली थी। ऐसे में कोलकाता के लिए यह चुनौती आसान नहीं रहने वाली है।
हालांकि, सनराइजर्स के खिलाफ ऑन पेपर कोलकाता की टीम भारी दिख रही है। आंकड़े भी कोलकाता के मजबूत होने का इशारा करते हैं। दोनों के बीच अब तक आईपीएल में कुल 26 मैच खेले गए हैं। इनमें से 17 में केकेआर की टीम ने जीत हासिल की है, जबकि नौ मैचों में सनराइजर्स की टीम को जीत मिली। इस सीजन दोनों टीमों के बीच सिर्फ एक मैच खेला गया। ईडन गार्डेन्स में खेले गए उस मुकाबले में कोलकाता की टीम ने सात रन से जीत दर्ज की थी। दोनों के बीच हुए पिछले पांच मुकाबलों में कोलकाता ने तीन और हैदराबाद ने दो मैच जीते हैं।
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper