शौक पूरे करने के लिए चोरी करने वाले दो बदमाश गिरफ्तार, एक माह में 6 से अधिक वारदात को दिया अंजाम

  • Share on :

उज्जैन।  माधवनगर थाना क्षेत्र में पिछले कुछ महीनों के दौरान हुई चोरी की वारदात में पुलिस ने दो बदमाशों को हिरासत में लिया है। दोनों अलग-अलग वारदात को अंजाम देते थे। पूछताछ में एक ने तीन और दूसरे ने चार वारदात का खुलासा किया है। दोनों को आज न्यायालय में पेश किया जाएगा।
दशहरा मैदान में 19 मई को शाम के समय प्रवीण नामक व्यक्ति के मकान का ताला तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया था। जिस पर माधवनगर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर मामला जांच में लिया। बुधवार रात मुखबिर से सूचना मिलने पर रामकृष्ण कॉलोनी देवासरोड पर रहने वाले जितेश को हिरासत में लिया। जितेश जो कि कुछ दिनों से काफी रुपये खर्च कर रहा था। पुलिस ने संदेह के आधार पर उसे हिरासत में लिया और पूछताछ शुरू की तो उसने दशहरा मैदान में मकान का ताला तोड़कर चोरी की बात का खुलासा किया। 
चोरी का खुलासा होने पर अन्य वारदात के संबंध में पूछताछ करने पर उसने दो माह पहले घासमंडी और दमदमा क्षेत्र के एक मकान में चोरी करना कबूल कर लिया। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर सोने-चांदी के आभूषण, आईफोन और कुछ नकद रुपये जब्त किए हैं। 
मामले का खुलासा करते हुए एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि हिरासत में आया बदमाश शौक पूरा करने के लिए चोरी को अंजाम दे रहा था। उससे अन्य वारदात के संबंध में पूछताछ जारी है। वहीं माधवनगर पुलिस ने कार्तिक चौक मेलाग्राउंड के पारदी डेरे से राहुल पिता शेर सिंह सिसौदिया को भी गिरफ्तार किया है। वह भी पिछले एक साल से थाना क्षेत्र में चोरी की वारदात कर रहा था। उसने फ्रीगंज क्षेत्र की 2 दुकानों से कुछ नकदी चोरी करने के साथ महानंदानगर के एक सूने मकान और बाइक चोरी को अंजाम दिया था। 
बदमाश राहुल शातिर है और रेकी कर वारदात करता था। उसकी निशानदेही पर चोरी की बाइक और आभूषण जप्त किये गए हैं। उसने सभी वारदात को अकेले अंजाम देना बताया है। बदमाश का आपराधिक रिकार्ड भी खंगाला जा रहा है। माधवनगर थाना प्रभारी राकेश भारती ने बताया कि दोनों बदमाशों से चोरी का खुलासा होने पर छह लाख कीमत के आभूषण और नकदी बरामद की है।
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper