पांचवें चरण के मतदान के बाद बिहार के सारण में हिंसा, गोलीबारी में एक की मौत, दो घायल, इंटरनेट बंद

  • Share on :

बिहार के सारण में चुनाव बाद हिंसा, गोलीबारी में एक की मौत, दो घायल, 48 घंटे के लिए इंटरनेट बंद
पटना. बिहार की सारण लोकसभा सीट पर सोमवार को हुए पांचवें चरण के मतदान के बाद हिंसा की खबर है. इस सीट से राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) की ओर से रोहिणी आचार्य उम्मीदवार हैं. वह सोमवार शाम को मतदान खत्म होने के बाद छपरा शहर के जिस बूथ पर पहुंची थी, वहां जमकर हंगामा हुआ.
इस मामले में विवाद बढ़ने पर सारण में मंगलवार को दो पक्षों के बीच गोलीबारी हुई, जिसमें तीन लोगों को गोली लगी. इस घटना में एक शख्स की मौत हो गई जबकि दो लोग बुरी तरह से घायल हैं. इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है जबकि दो दिनों के लिए सारण में इंटरनेट पर बैन लगा दिया गया है. 
घटना के बाद छपरा के भिखारी ठाकुर चौक के पास बड़ी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है. मौके पर एसपी और डीएम भी मौजूद हैं. बता दें कि सोमवार शाम को आरजेडी उम्मीदवार रोहिणी आचार्य इसी इलाके के बूथ संख्या 118 पर पहुंची थी. 
इस घटना के एक चश्मदीद स्थानीय नागरिक ने बताया कि दोनों तरफ से बहुत लोग थे. बहुत भीड़ थी. दोनों तरफ से लोग लाठी-डंडा लेकर आए थे. गोलियां भी चली. तीन लोगों को गोली लगी है.
स्थानीय लोगों का आरोप है कि रोहिणी आचार्य ने बूथ पर पहुंचकर मतदाताओं के साथ गलत बर्ताव किया था, उनके साथ समर्थक भी थे. रोहिणी आचार्य को आक्रोशित भीड़ को देखते हुए वहां से निकलना पड़ा था लेकिन मंलवार सुबह नए सिरे से विवाद बढ़ा तो गोलीबारी हुई.
इस घटना पर सारण एसपी गौरव मंगला ने कहा कि कल आरजेडी और बीजेपी के कार्यकर्ताओं के बीच विवाद हुआ था. उसी प्रतिक्रिया में आज कुछ लोगों ने गोलीबारी की. तीन लोगो को गोली लगी है, जिसमें एक की मौत हो गई है. दो लोग अस्पताल में भर्ती हैं. जिन लोगों ने ये घटना भड़काई थी. उनके ऊपर कार्रवाई की गई है. कुछ समय के लिए इंटरनेट को बैन किया जाएगा.
साभार आज तक 

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper