विराट कोहली ने 13 मैचों में 33 छक्के जड़ डाले

  • Share on :

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में 12 मई को 62वां लीग मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दिल्ली कैपिटल्स के बीच बेंगलरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में आरसीबी ने 47 रनों से जीत दर्ज की। इनफॉर्म विराट कोहली ने इस मैच में 13 गेंदों पर 27 रन बनाए और इस दौरान उन्होंने तीन छक्के लगाए। विराट कोहली ने एक चौका भी लगाया। आईपीएल 2024 में विराट कोहली जिस तरह की फॉर्म में हैं ऐसा लग रहा है कि वो नींद में भी गेंद को हिट करेंगे, तो वो बैट के मिडिल में लगकर सीधा बाउंड्री लाइन के बाहर पहुंच जाएगी। आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बैटर्स की लिस्ट में विराट कोहली ने इस मैच के बाद छलांग लगाई है। 
आरसीबी वर्सेस डीसी मैच से पहले आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बैटर्स की लिस्ट में विराट कोहली छठे पायदान पर थे, लेकिन डीसी के खिलाफ तीन छक्के लगाने के बाद वो इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बैटर फिलहाल सनराइजर्स बैदराबाद के सलामी बैटर अभिषेक शर्मा हैं। अभिषेक ने 12 मैचों में 35 छक्के लगाए हैं, वहीं विराट कोहली ने 13 मैचों में 33 छक्के जड़ डाले हैं।
तीसरे नंबर पर कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के सलामी बैटर सुनील नरेन हैं, जिन्होंने 12 मैचों में कुल 32 छक्के लगाए हैं। इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद के ट्रैविस हेड हैं, जिन्होंने 11 मैचों में 31 छक्के ठोके हैं। राजस्थान रॉयल्स के रियान पराग और सनराइजर्स हैदराबाद के हेनरिक क्लासेन ने भी क्रम से 31-31 छक्के लगाए हैं। आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा छक्के इसी साल लगे हैं। आईपीएल 2024 की ऑरेंज कैप भी विराट कोहली के नाम ही है। विराट ने 13 मैचों में 661 रन बनाए हैं।
साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper