शाहरुख खान बनने वाले थे पद्मावत में खिलजी, लेकिन...

  • Share on :

एक ओर जहां शाहरुख खान इन दिनों फिल्म डंकी को लेकर चर्चा में हैं तो वहीं दूसरी ओर हाल ही में फाइटर के टीजर के बाद दीपिका पादुकोण खबरों में आ गई हैं। वैसे दीपिका पादुकोण और शाहरुख खान की जोड़ी भी दर्शकों को काफी पसंद है। फिल्म ओम शांति ओम से लेकर पठान और फिर जवान (दीपिका का एक्सटेंडिड कैमियो), दोनों ने साथ में कई बार दर्शकों का दिल जीता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि फिल्म पद्मावत में भी दीपिका पादुकोण और शाहरुख खान साथ नजर आने वाले थे। शाहरुख को फिल्म में अलाउद्दीन खिलजी का रोल संजय लीला भंसाली ने ऑफर किया था, लेकिन दीपिका पादुकोण की एक शर्त की वजह से शाहरुख फिल्म का हिस्सा नहीं बन पाए और बाद में रणवीर सिंह ने खिलजी बन दर्शकों का दिल जीता।
संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत, साल 2008 में रिलीज हुई थी। जो रिलीज के पहले काफी विवादों में रही थी और रिलीज के बाद हिट साबित हुई। फिल्म में रणवीर सिंह, शाहिद कपूर और दीपिका पादुकोण प्रमुख किरदारों में थे। फिल्म का नाम पद्मावती थी, लेकिन बाद में विवादों के चलते इसे बदल दिया गया। फिल्म में रणवीर ने अलाउद्दीन खिलजी का रोल निभाया और सभी का दिल जीता लेकिन ये रोल पहले शाहरुख खान को ऑफर हुआ था।
सियासत. कॉम की एक रिपोर्ट के मुताबिक शाहरुख खान को पद्मावत (उस वक्त पद्मवती) का स्क्रीनप्ले काफी पसंद आया था। लेकिन वो फिल्म का नाम बदलवाना चाहते थे। शाहरुख का ऐसा मानना था कि एक्ट्रेस के नाम पर फिल्म का टाइटल होना उनके फैन्स को पसंद नहीं आएगा। ऐसे में वो फिल्म का नाम बदलवाना चाहते थे। हालांकि संजय लीला भंसाली ऐसा नहीं कर सके क्योंकि दीपिका ने शर्त रख दी थी  कि अगर उन्होंने (संजय भंसाली) टाइटल चेंज किया तो वो फिल्म छोड़ देंगी।
साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper