बड़वानी पुलिस को चेक पोस्ट मिली सफलता, हरियाणा के हथियार तस्कर पकड़ाए, 14 देशी कट्टे मिले

  • Share on :

बड़वानी। मध्यप्रदेश की बड़वानी पुलिस को अंतर राज्यीय हथियार तस्करों को पकड़ने में सफलता हाथ लगी है। मुखबिर से मिली सूचना पर की गई इस कार्रवाई में अवैध हथियारों की तस्करी करते 14 हथियारों के संग रंगे हाथ पकड़े गए दो तस्करों में से एक नाबालिग है। इस वजह से उसे बाल सुधार गृह भेज दिया गया है। वहीं, पुलिस ने दूसरे आरोपी को रिमांड पर ले लिया। इस दौरान हथियारों के ऐसे कई मामलों में कुख्यात आरोपी रहे एक और शख्स का नाम सामने आया है। उसकी तलाश की जा रही है। वहीं, हरियाणा के रहने वाले गिरफ्तार आरोपी अमन को फिलहाल जेल भेज दिया गया है।
जानकारी के मुताबिक, बड़वानी की शहरी पुलिस ने हथियारों के दो अंतर राज्यीय तस्करों को पकड़ते हुए उनके कब्जे से 14 अवैध हथियार बरामद किए हैं। वहीं, इन हथियारों को बनाने वाले एक और कुख्यात आरोपी की भी तलाश की जा रही है। दरअसल, मुखबिर से मिली एक सूचना पर की गई इस कार्यवाही में पुलिस ने बीते बुधवार की देर रात बड़वानी के ग्राम कसरावद स्थित बायपास रोड पर बने अंतर जिला चेक पोस्ट पर तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान नर्मदा पुलिया के पास दो व्यक्तियों को एक झोला लटकाए अवैध रूप से हथियार ले जाते हुए पकड़ा गया। पुलिस ने उनके झोले में रखे कुल 14 अवैध हथियार जिनमें चार नग पिस्तौल और 10 नग देशी कट्टे सहित पांच नग जिंदा राउंड जब्त किए। पूछताछ में इनमें से एक व्यक्ति ने अपना नाम अमन कुमार पिता पवन कुमार बताया। वहीं, दूसरा आरोपी नाबालिग निकला, जिसे पुलिस ने वहीं से बाल सुधार गृह भिजवा दिया। उसके साथी अमन को गिरफ्तार कर और रिमांड पर लेकर उससे पूछताछ की गई। उसमें उसने अपना पता सोनीपत (हरियाणा) का रहने वाला बताया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 25(1)क, 25(1क), 25(1कक), 25(1ख)(क), 25(1ख)(ग) आयुध अधिनियम और 188 भादंवि की धाराओं में मामला दर्ज किया है।
वहीं, पूरे मामले का खुलासा करते हुए बड़वानी के एडिशनल एसपी अनिल कुमार पाटीदार ने बताया कि एक तारीख को पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि कसरावद रोड पर कोई आदमी हथियार लेकर आने वाले हैं। उसके बाद हमने एक टीम बनाकर उस क्षेत्र में लगातार तलाशी करना शुरू किया। ऐसे में दो व्यक्ति जो झोला लटकाए हुए थे, वे पुलिस को देखकर अचानक चौकन्ने हो गए और वापस जाने लगे। उनको पुलिस ने पकड़ कर उनके झोले की तलाशी ली। उसमें से 10 कट्टे और चार पिस्तौल बरामद हुए। उनमें से एक व्यक्ति ने अपना नाम अमन पिता दीपक निवासी सोनीपत हरियाणा का रहने वाला बताया। उसके साथ जो दूसरा आरोपी था वह नाबालिग था, जिसे हमने उसी समय बाल सुधार गृह भेज दिया। वहीं, आरोपी अमन से पुलिस ने रिमांड लेकर वह हथियार कहां से लाया है, इसके संबंध में पूछताछ की। तब उसने सिंघाना के एक कुख्यात अपराधी है जो लगातार इस तरह के अपराधों में वांटेड है। उसका नाम बताया, जिसकी हम तलाश कर रहे हैं। फिलहाल इस आरोपी अमन को जेल भेज दिया गया है।
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper