बिहार-बंगाल समेत इन राज्यों में आज भी बारिश का अलर्ट

  • Share on :

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश, बंगाल समेत कई राज्यों में बीते तीन दिन से बारिश की गतिविधियां दर्ज की जा रही हैं. दिल्ली-एनसीआर में भी मौसम खुशनुमा है. IMD के अनुसार, अगले कुछ दिनों तक उत्तर भारत में ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान है. मौसम विभाग की मानें तो देश की राजधानी नई दिल्ली में आज (सोमवार), 25 सितंबर को न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री दर्ज किया जा सकता है.
वहीं, नई दिल्ली में आंशिकतौर पर बादल छाए रहेंगे. जबकि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, लखनऊ में आज हल्की बारिश या बूंदाबांदी की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं. 
मौसम विभाग के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान कर्नाटक, केरल और उत्तरी तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश रिकॉर्ड हुई है. इसके अलावा पूर्वोत्तर भारत, ओडिशा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, महाराष्ट्र, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तरी पंजाब और हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश हुई है. साथ ही पूर्वी राजस्थान, गुजरात के कुछ हिस्सों, पूर्वी मध्य प्रदेश, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल, आंतरिक तमिलनाडु, लक्षद्वीप और जम्मू कश्मीर में बादल बरसे हैं.
स्काईमेट के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड के कुछ हिस्सों, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है. पूर्वोत्तर भारत, गंगा के तटवर्ती पश्चिम बंगाल, ओडिशा, छत्तीसगढ़, दक्षिण-पूर्वी राजस्थान, पूर्वी गुजरात, तटीय कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों, तमिलनाडु और तेलंगाना में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी गुजरात के कुछ हिस्सों, आंतरिक तमिलनाडु, लक्षद्वीप, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और जम्मू कश्मीर में हल्की बारिश हो सकती है.
साभार आज तक

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper